अपराधी की सूचना पर रेलवे क्वार्टर से बरामद किया गया तीन जिंदा बम, रेलवे कॉलोनी में हड़कम्प

0
7

रिपोर्ट- अशोक कुमार…

धनबादः धनसार थाना क्षेत्र स्थित रेलवे क्वार्टर के एक बंद पड़े क्वार्टर में बम होने कि सूचना के बाद पूरा पुलिस महकमा सन्न रह गया। बम होने की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में क्षेत्र की घेराबंदी कर जांच की तो, क्वार्टर तीन जिंदा सुतली बम बरामद किया गया, जो मिनरल वाटर के कार्टून में रखा हुआ था। पुलिस ने बम की बरामदगी एक गिरफ्तार अपराधी के निशानदेही पर की। फिलहाल बम मिलने की सूचना से इलाके में हड़कंम मचा हुआ है।

बम निरोधक दस्ता ने बमों को किया निष्क्रियः

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की रात झरिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक अपराधी को गिरफ्तार किया था। पुलिसिया पूछ-ताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधी ने पुलिस को जानकारी दी कि धनसार थाना क्षेत्र के पुराना रेलवे स्टेशन स्थित रेलवे के एक क्वार्टर में बम छिपा कर रखा गया है। जिसके बाद पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया। अन्ततः पुलिस बम के ठिकाने तक पहुंचने में कामयाब रही, लेकिन पुलिस सावधानी बरतते हुए बम के साथ किसी तरह का छेड़छाड़ न करते हुए सीधे इसकी जानकारी बम निरोधक दस्ते को दिया, जिसके बाब बम निरोधक दस्ता ने बम को डिफ्यूज कर दिया।

घटनास्थल पर उपस्थित धनसार थाना की टीम.

बम का उपयोग आउटसोर्सिंग कंपनियों को डराने के लिए किया करते थेः

मौके पर मौजूद धनसार थाना प्रभारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल बम को निष्क्रिय कर दिया गया है, अब खतरे की कोई बात नही है। अपराधी इन बमों को कहां और किस मक्सद से प्रयोग में लाने वाले थें, ये तो फिलहाल जांच का विषय है। इतना जरूर है कि कुछ अपराधियों द्वारा पिछले दिनों आउटसोर्सिंग कंपनियों से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था, अपराधी उन्ही कंपनियों को डराने के लिए इन बमों का इस्तेमाल कर सकते थें।

कार्टून में रखा गया तीन सुतली बम.

Leave A Reply

Your email address will not be published.