बुढ़मू थाना का एक हवलदार और ठाकुरगांव का एक व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव, थाना सील….

0
5

रिपोर्ट- अन्नू साहू…

रांची(बुढ़मू) : बुढ़मू प्रखंड में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। बुढ़मू थाना में एक हवलदार व ठाकुर गांव थाना क्षेत्र के विष्णु चौक में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद बुढ़मू थाना को सील कर दिया गया है। वहीं ठाकुर गांव थाना क्षेत्र में पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीज के बाद इस क्षेत्र को कंटेन्मेंट जॉन बना दिया गया है।

बुड़मू प्रखंड के हाट बाजार में नहीं किया जाता है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन :

प्रखंड के कई हाट बाजार और भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में कोविड-19 के गाईड लाईन्स का लगातार उल्लंघन किया जाता रहा है। लोग मास्क पहनना तो दूर सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं करते हैं। जिसके कारन लगातार इस प्रखंड में कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। बुधवार को दो संक्रमितों के मिलने के बाद से क्षेत्र के लोग काफी भयभीत हैं।

संक्रमित हवलदार गढ़वा से बुड़मू पहुंचा थाः

बुड़मू थाना के आवासीय परिसर में रह रहे एक पुलिस हवलदार में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।  बुढ़मू थाना में कोरोना का यह पहला मामला है। हवलदार के संक्रमित पाए जाने के बाद परिसर में रह रहे जवान व अधिकारियों में दहशत का माहौल है। यहां मिलने आने वाले लोगो पर भी रोक लगा दी गई है। वहीं थाना परिसर को भी सील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार उक्त पुलिस जवान की ट्रैवल हिस्ट्री गढ़वा की है। गढ़वा से आने के बाद वह बीमार हो गया था। बीमारी को देखते हुए हवलदार का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमे रिपोर्ट पॉजिटिव आया।

सैंकड़ों व्यक्ति के संपर्क में था ठाकुरगांव का कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति :

लॉक डाउन लागू होने से पूर्व ठाकुर गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति स्कूल बस चलता था। लॉक डाउन के बाद बेरोजगार हो गया था, जिसके बाद वह सब्जी बेचने का काम कर रहा था। सब्जी बेचने के दौरान ही उसका तबियत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उसे डॉक्टर के पास भेजा गया, जहां जांच के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सूत्रों की माने तो कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति सैंकड़ों लोगो के संपर्क में  आ चुका है, जिसकी जांच की जा रही है।

मास्क नहीं लगाने वालों पर होगी कार्रवाईः अंचलाधिकारी, बुड़मू

अंचलाधिकारी मधुश्री मिश्रा और एसडीपीओ मनोज कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण जोरो से फैल रहा है, ऐसे में मास्क लगाना जरूरी है। अगर कोई व्यक्ति मास्क लगाए बिना बाजार हाट जाता है या घर से बाहर निकलता है, तो उसके ऊपर फ़ाईन किया जाएगा साथ ही मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.