पेयजल के लिए भटक रहे हैं सुकुरहुट्टु के ग्रामीण, पूर्व उप-मुखिया प्रभात भूषण ने दिया प्रखंड कार्यालय में धरना…

0
2

रिपोर्ट- वसीम अकरम…

रांची(कांके प्रखंड)- ग्रामीण जलापूर्ति योजना केतहत सुकुरहुटू में बने जल मीनार से जलापूर्ति शुरु कराने की मांग को लेकर  पंचायत के पूर्व उप मुखिया, प्रभात भूषण अपने सहयोगी पुरुषोत्तम दास गोस्वामी के साथ प्रखंड सह अंचल कार्यालय कांके के मुख्य गेट पर धरना दिया।

नव निर्मित जल मीनार से 420 घरों में होना है, जलापूर्तिः

जानकारी देते चलें कि, सुकुरहुटू पंचायत में लगभग 90 लाख लागत से जलमीनार का निर्माण करवाया गया है, जिससे लगभग 450 घरों में नल लगाकर पेयजल उपलब्ध करवाना है, लेकिन पिछले 2 माह से जलापूर्ति ठप्प है। जलापूर्ति ठप्प रहने के कारन लोगों को पेयजल के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है और ग्रामीण 2 से 2.5 किलोमीटर साइकिल से पानी ढोने के लिए मजबूर हो गए हैं।

प्रखंड कार्यालय से लेकर सीएमओ तक सौंपा गया मांग पत्रः

इस मामले को लेकर पूर्व उप-मुखिया, प्रभात भूषण लगातार पेजयल विभाग के कनीय अभियंता से संपर्क भी करते रहे हैं, लेकिन कनिय अभियंता द्वारा इन्हें बार-बार सिर्फ आस्वाशन ही मिला है। इस मामले में स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारियों, ठीकेदार के साथ ग्रामसभा की बैठक भी हुई, जिसमें एक सप्ताह के अंदर सभी काम पूर्ण करते हुए पेयजव उपलब्ध करवा देने की बात कही गई थी, लेकिन ये भी कोरा आश्वासन ही साबित हुआ। इस मामले में मुख्यमंत्री सचिवालय में 24 /2/2022 को ज्ञापन सौंपा गया फिर प्रखंड कार्यालय में भी 28/2/2022 को ज्ञापन सौंपा गया, बावजुद जलमीनार का काम अब तक पुरा नही हुआ है और लोग पेयजल के लिए इधर से उधर भटक रहे हैं। मजबूर होकर पूर्व उप-मुखिया प्रभात भूषण प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठें। इस दौरान एक बार फिर बीडीओ को ज्ञापन सौंपा गया है।

मौके पर पूर्व उप- मुखिया प्रभात भूषण ने कहा कि इसके बाद भी पेयजलापूर्ति शुरु नहीं होती है, तो अगली बार पुरे ग्रामीणों के साथ प्रखंड कार्यालय में धरना-प्रदर्शन किया जायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.