धनबाद में अवैध खनन के दौरान फिर धंसी चाल, दो की मौत……

0
9

रिपोर्ट :- अशोक कुमार….

धनबाद: निरसा के गोपीनाथपुर में अवैध उत्खनन का मामला अभी शांत भी नही पड़ा की बाघमारा के महुदा थाना अंतर्गत लोहपट्टी कोलियरी के बंद पड़े 4 नंबर इन्क्लाईन के जामडीहा में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने एक बच्ची और एक व्यक्ति की दबने से मौत होने की जानकारी मिली है। फिलहाल अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

illegal mining

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि आज सुबह दोनों कोयला निकालने गए थे, तभी अचानक उपर से चाल धंस गया, जिसके नीचे दोनों दब गए थे। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंच, आनन- फानन में दबी बच्ची और व्यक्ति को बाहर निकालकर बाइक से ही अस्पताल पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बोकारो रेफर कर दिया गया था। जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत की खबर आ रही है।
वहीं इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

Dead baby girl during illegal mining

आपको बताते चले की एक सप्ताह पहले ही निरसा में अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से कई लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद से ही बीसीसीएल और जिला प्रशासन लगातार अवैध खनन पर रोक लगाने के बात कह रही है। ऐसे में आज एक बार फिर से यह हादसा हुआ, जिससे प्रशासन और बीसीसीएल प्रबंधन के दावों पर फिर से सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।

Illegal mining

गौरतलब है की निरसा की घटना के बाद जिला प्रशासन के कड़ी फटकार के बाद पूरे जिले में लगभग कोयला तस्करी बंद थी। लेकिन एक दिन पूर्व से ही कई स्थानों पर गुपचुप तरीके से एक बार फिर कोयला तस्करी शुरू कर दी गई है। अब देखना है की निरसा और महुदा की घटना के बाद जिला प्रशासन क्या रवैया अख्तियार करती है, या यह मामला भी शांत पड़ते ही, फिर से धनबाद में कोयला तस्करी का धंधा गुलजार हो जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.