पूजा सिंघल के CA सुमन कुमार से ED दुबारा करेगी पूछताछ, 4 दिनों के रिमांड की फिर मिली मंजूरी…

0
7

रिपोर्ट- बिनोद सोनी…

राँची: पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार की रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद रांची व्यवहार न्यायालय स्थित ईडी के विशेष अदालत में पेश किया गया। रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा के अदालत में दुबारा 9 दिनों के लिए रिमांड की मांग की गई है। एक बार फिर से सीए सुमन कुमार से ईडी पूजा सिंघल से जुड़े कई राज उगलवाने का काम करेगी।

16 मई को सुमन कुमार और पूजा सिंघल को अदालत में पेश किया जाएगाः

ईडी के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि, अदालत की ओर से ईडी को पूछताछ के लिए 4 दिनों की रिमांड अवधि की मंजूरी दी गई है। 16 मई को यह अवधि समाप्त होगी, उसी दिन से सुमन कुमार को अदालत में प्रोड्यूस किया जाएगा और इसी दिन मुख्य अभियुक्त पूजा सिंघल को भी अदालत में पेश किया जाएगा। इसके बाद ईडी सुमन कुमार से मामले से जुड़े कई और सुराग खंगालने का काम करेगी।

राम विनोद सिन्हा ने बताया था कि, खूंटी जिला प्रशासन मनरेगा में 5% कमीशन लेता था, पूजा सिंघल उस दौरान जिले की उपायुक्त थीः

आईएएस पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार के बूटी मोड़ स्थित सोनाली अपार्टमेंट से 17.49 करोड़ कैश बरामद हुआ था, इसके अलावा डांगरा टोली स्थित ईस्टर्न मॉल में मौजूद सुमन कुमार के ऑफिस से 29.70 लाख रुपया मिला है। गौरतलब है कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट-2002 के तहत जांच के दौरान जूनियर इंजीनियर राम विनोद सिन्हा ने बताया था कि, खूंटी जिला प्रशासन मनरेगा में 5% कमीशन लेता था। साल 2007 से 2013 के बीच पूजा सिंघल डीसी के रूप में चतरा, खूंटी और पलामू में पदस्थापित थीं। इस दौरान उन पर कई वित्तिय गड़बड़ियों के आरोप लगे थें। इसी दौरान पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक के खाते में 1.43 करोड़ नगद भी जमा हुए थे।

पूजा सिंघल ने एलआईसी की 13 पॉलिसी के लिए 80.81 लाख प्रीमियम जमा किया गया थाः

पूजा सिंघल ने साल 2005 से 2013 के बीच एलआईसी की 13 पॉलिसी खरीदी थी और बतौर प्रीमियम 80.81 लाख रुपए जमा किए थें, लेकिन पॉलिसी मेच्योर होने से पहले ही पूरे पैसे निकाल लिए थें। उस समय उन्हें 84 लाख मिले थें। पूजा सिंघल ने साल 2015 से 2017 के बीच चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार और उनकी अलग-अलग कंपनियों में अलग-अलग समय में 16.57 लाख रुपये भी ट्रांसफर किए थें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.