ओरमांझी- सिर कटी लाश मामले का जल्द होगा उद्भेदन, सिर्फ एक गिरफ्तारी बाकीः रांची पुलिस

0

रिपोर्ट- बिनोद सोनी, वसीम अकरम..

रांचीः रांची पुलिस ओरमांझी में हुए युवती हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के बेहद करीब पहुंच चुकी है। इस मामले में पुलिस को चंदवे ग्राम निवासी, शेख बिलाल की सरगर्मी से तलाश है। पुलिस ने बिलाल का सुराग देने वाले को 5 लाख रुपये नकद पुरस्कार देने की भी घोषणा की है। अब तक जो सुराग हाथ लगे हैं, उसके मुताबिक इस कांड का किंगपिन बिलाल है। हालांकि इसकी पुष्टि के लिए बिलाल की गिरफ्तारी जरूरी है।

रांची पुलिस ने बिलाल का ईश्तेहार भी जारी कर दिया है। पुलिस इश्तेहार में बिलाल को अभियुक्त बताते हुए सूचना देने वाले को नकद ईनाम और नाम गुप्त रखने की बात कही गई है, वहीं उसे पनाह देने वाले को शख्त चेतावनी भी दी गई है।

बताते चलें कि बिते रविवार को चान्हों के चटवाल गांव के एक दंपत्ति ने सिर कटी लाश पर अपनी दावेदारी की है। दंपत्ति ने बताया की लाश उनकी बेटी सोफिया का है। वह पिछले दो माह से लापता थी। दंपत्ति का नाम मोहम्मल कुतुबुद्दीन और राबिया है। दंपत्ति के बड़े बेटे तबरेज ने बताया कि , कुछ वर्ष पहले सोफिया का खाना बनाने के दौरान पैर जल गया था, और पुलिस ने रिम्स में जो सिर कटा शव दंपत्ति को दिखाया, उसका भी पैर जला हुआ है। सोफिया अपने पैर पर काला धागा बांधे रहती थी, जो शव के पैर पर अब भी बंधा हुआ है। दंपत्ति द्वारा दावेदारी किए जाने के बाद पुलिस ने दंपत्ति का डीएनए टेस्ट शव के साथ करवाया है। डीएनए रिपोर्ट सामने आने के बाद हकीकत सामने आ जाएगी।

वहीं चटवाल गांव के लोगों ने बताया कि 10 माह पहले सोफिया ने बलसोकरा गांव के खालिद नामक युवक से प्रेम विवाह किया था, 2 माह पहले ही सोफिया अपने ससुराल से लौट कर अपने मायके आ गई थी, लेकिन कुछ दिनों बाद अचानक ही गायब हो गई। ग्रामीणों ने आगे बताया कि खालिद पहले भी इसी गांव के एक और लड़की से विवाह किया था, ससुराल आने जाने के दौरान ही खालिद और सोफिया की मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दोनों ने निकाह कर लिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.