बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर विमान पक्षी से टकराया, यात्रियों ने किया जमकर हंगामा…

0
5

रिपोर्ट- बिनोद सोनी…

राँची : राजधानी रांची स्थित भगवान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को एक बड़ा विमान हादसा टल गया। मुंबई जाने वाली एयर एशिया की फ्लाइट-i5-632 रनवे पर टेक-ऑफ करने के दौरान एक पक्षी से टकरा गई, जिसके बाद यात्रियों को जोरदार झटका लगा, लेकिन समय रहते अपनी सूझबुझ से पायलट ने विमान पर काबू पा लिया।  

दरअसल एयरपोर्ट पर शनिवार को मुंबई जाने वाली एयर एशिया की विमान उड़ान भरते ही रनवे पर एक पक्षी से टकरा गया। जिसके बाद को पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को संभाला। ब्रेक लगते ही विमान के अंदर अफरा-तफरी मच गई, लेकिन पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

इसके बाद शाम 4 बजे दुबारा तकनीकी जांच के बाद विमान यात्रियों को लेकर उड़ान भरने ही वाली थी, तभी विमान के इंजन से चिंगारी निकली, जिसकी सूचना सुरक्षा कर्मियों ने विमान के पायलट को दी, जिसके बाद पायलट ने विमान का इंजन बंद कर विमान को ग्राउंडेड कर दिया। विमान में दुबारा हुई इस घटना के बाद यात्री घबरा गए और एयरपोर्ट के बाहर खड़े मीडिया को जानकारी देने के लिए बाहर निकलने लगें, लेकिन सीआईएसएफ के कर्मियों द्वारा यात्रियों को बाहर जाने से रोक दिया गया।  

यात्रियों को बाहर जाने से रोके जाने के बाद यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा और हंगामे करने लगे। हंगामे को देखते हुए एयरपोर्ट के निदेशक, विनोद शर्मा मीडिया बाहर आकर मीडिया से बात की और बताया कि एयर एशिया के जिस विमान में तकनीकी खराबी आयी थी, उस विमान को रद्द कर दिया गया है।  कोलकाता से दूसरी एयर एशिया के विमान से यात्रियों को मुंबई भेजा जाएगा। विमान 7:30 बजे शाम में उड़ान भरेगी। इस दौरान निदेशक ने घटना की विस्तृत जानकारी मीडिया को दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.