20 मई को 42 नये कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, झारखंड में कुल संख्या हुई 290

0
2

रांची : झारखंड में बुधवार 20 मई की देर रात कुल 42 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई. जमशेदपुर से कुल 9 मामले सामने आये और जमशेदपुर में कुल संक्रमितों की संख्या 15 हो गयी है. जमशेदपुर उपायुक्त ने इसकी पुष्टि की. इसके साथ ही झारखंड में संक्रमितों की कुल संख्या अब 290 हो गयी है.

झारखंड में बुधवार 20 मई को गढ़वा से 18, जमशेदपुर से 9, हजारीबाग से 6, कोडरमा से 5, गिरिडीह से 2, गुमला और सरायकेला से 1-1 मामलों की पुष्टि हुई और राज्य का आंकड़ा 290 हो गया.

जमशेदपुर में अब कुल 11 संक्रमित हो गये हैं. वहीं गिरिडीह में कुल संक्रमितों की संख्या 12 हो गयी है. वहीं 1 मरीज स्वस्थ हो चुका है. गिरिडीह से मिले दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज जमुआ प्रखंड के हैं और दोनों प्रवासी मजदूर है. वो सूरत से हाल ही में लौटे थे. गिरिडीह सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार सिन्हा ने गिरिडीह के संक्रमितों की पुष्टि की है.

वहीं जमशेदपुर में आज निकले 5 संक्रमितों में 3 पुरूष व 2 महिलाएं हैं. बता दें कि इनमें 3 मरीज गोविंदपुर के है, जो आपस में पति-पत्नी और बेटी हैं. 10 मई को युवती अपने माता पिता के साथ दिल्ली से जमशेदपुर आई थी. गोविंदपुर में ये लोग 14 तारीख तक होम क्वारांटीन थे, उसके बाद तीनों को एमजीएम के आईसोलेशन में रखा गया था. वहीं चौथा मरीज गोलमुरी का है. यह व्यक्ति मुंबई से 18 मई को ट्रक से जमशेदपुर लौटा था और सीधे एमजीएम चला गया था. वह अपने घर नहीं गया था और किसी के संपर्क में भी नहीं आया था. 5वां मरीज मानगो का है. यह व्यक्ति 13 मई को बैंगलोर से टाटा आया था और सीधे एमजीएम चला गया. इन सभी को टीएमएच में दाखिल कराया गया है. इससे पहले मंगलवार को कुल 17 नये मरीजों की पुष्टि हुई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.