कांके विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सुरेश बैठा ने DC और ECI से रिटर्निंग ऑफिसर के खिलाफ की शिकायत……

0
6

रिपोर्ट:- वसीम अकरम….

राँची: कांके विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी सुरेश कुमार बैठा ने राँची उपायुक्त से वर्तमान में रामगढ़ में पदस्थापित रिटर्निंग ऑफिसर मनोज कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

 

सुरेश बैठा ने राँची उपायुक्त से गुहार लगाते हुए कहा है कि, मैं 2019 में कांके विधानसभा का चुनाव लड़ा था। मेरे द्वारा न्यायालय में विधायक समरी लाल के इलेक्शन को चुनौती के लिए पिटीशन दायर किया गया है। जोकि वाद संख्या इलेक्शन पिटिशन नंबर 3/2020 जिसमें रिटर्निंग ऑफिसर कांके प्रतिवादी सं- 2 है। परंतु समरीलाल की मिलीभगत से, रिटर्निंग ऑफीसर मनोज कुमार को नोटिस तामिल होने के बावजूद ना ही अपना लिखित स्टेटमेंट फाइल किया है और ना ही इलेक्शन से संबंधित दस्तावेज न्यायालय में दाखिल किया।

आज दिनांक 15/12/2022 को रिटर्निंग ऑफिसर मनोज कुमार झारखंड उच्च न्यायालय में समरीलाल के तरफ से न्यायालय में गवाही देने आए थे। यह रिटर्निंग ऑफिसर वर्तमान में रामगढ़ जिला में पोस्टेड है। लेकिन आज गवाही देने के दरमियान रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा कि उसके पास इलेक्शन और नॉमिनेशन से संबंधित ओरिजिनल दस्तावेज लेकर आए हैं। जो कि उन्होंने एल.आर.डी.सी कांके, रांची से प्राप्त किया है। जो कि उन्हें मौखिक रूप से प्राप्त हुआ है। इलेक्शन से संबंधित ओरिजिनल दस्तावेज बिना किसी लिखित आदेश के इन्हें कैसे दिया जा सकता है। जोकि दर्शाता है कि किसी सरकारी तंत्र खासकर वर्तमान एल.आर.डी.सी कांके और तत्कालीन रिटर्निंग ऑफिसर जो कि रामगढ़ में पोस्टेड है आपस में मिलीभगत करके दस्तावेज में जालसाजी कर रहे हैं। और समरीलाल के पक्ष में दस्तावेज तैयार कर रहे हैं।
सुरेश बैठा ने राँची उपायुक्त से तत्काल इस पूरे मामले पर जाँच करते हुए रिटर्निंग ऑफिसर मनोज कुमार और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.