धनबाद जिला के बलियापुर में जारी है अवैध कोयले का कारोबार, पुलिस जान कर भी बनी हुई है अंजान.

0
4

रिपोर्ट- अशोक कुमार, धनबाद…

धनबादः धनबाद के बलियापुर थाना क्षेत्र में अवैध कोयले का कारोबार डंके की चोट पर जारी है। पुलिस को कोयला चोरी की घटना लगातार मिल रही है, बावजुद कोचला चोरों पर कोई कार्रवी नही कर रही है, जिसके कारन कोयला चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है और डंके की चोट पर कोयला चोरी कर रहे हैं। क्षेत्र के लोग ये कह रहे हैं, कि जब सैंया भये कोतवाल तो डर काहे का

जिले के पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारियों को दे रखा है सख्त आदेश…

जानकारी देते चलें कि जिले के पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारियों को शख्त हिदायत दी है कि, जिस थाना क्षेत्र में भी अवैध कोयले का कारोबार चलेगा, वहां के पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी, बावजुद इसके बलियापुर थाना के अधिकारी सारे नियम कानून को ताक में रखकर अवैध कोयला तस्करी को बढ़ावा दे रहे है। बलियापुर हवाई पट्टी क्षेत्र में रहने वाले कई कोयला तस्कर डंके की चोट पर कोयला तस्करी कर रहे है, जब कोई इसके विरोध में आवाज उठाता है तो ये कोयला तस्कर उसे बुरा परिणाम भुगतने की धमकी देते हैं।

साइकिल, टेंपो और मोटरसाइकिल से डिपो तक पहुंचाया जाता है, फिर डिपो से ट्रकों के माध्यम से बाहर सप्लाय किया जाता हैः

बलियापुर थाना क्षेत्र में कई कोयला तस्कर ऐसे हैं, जो कोलियरी क्षेत्रों से साइकिल, टेंपो और मोटरसाइकिल से कोयला ढुलवा कर अपने डिपो तक मंगवाते हैं, फिर ट्रकों में लोड कर दूसरे जगहों पर भेजते हैं। साइकिल, टेंपो और मोटरसाइकिल से कोयला डिपो तक पहुंचाने का कार्य दिन के उजाले में भी धड़ल्ले से जारी रहता है। पुलिस कभी कभार छापामारी करती है, लेकिन बावजुद इसके कोयला ढुलाई से लेकर ट्रकों से बाहर भेजने का कार्य अनवरत जारी है।

कोयला तस्कर क्षेत्र बदलते रहते हैः

बताते चले कि कुछ दिन पूर्व ही तिसरा थाना क्षेत्र से अवैध कोयले से लदी एक ट्रक को धनसार पुलिस ने पकड़ा था, जिसके बाद से कोयला तस्कर अपना क्षेत्र बदलते हुए बलियापुर को चुना और डंके की चोट पर कोयला तस्करी का धंधा कर रहा है।

मेरे संज्ञान में नहीं है, आपसे सूचना मिलि है मैं मामले को देखता हूः थाना प्रभारी बलियापुर, धनबाद

क्षेत्र में लगातार हो रहे कोयला चोरी के बारे में बलियापुर थाना के थाना प्रभारी, गोपाल चन्द्र घोषाल से बात की गई। इन्होंने कहा कि इस मामले की जानकारी मुझे नहीं है, आपसे सूचना मिलि है, मैं पेट्रोलिंग टीम के वहां भेज कर मामले की जानकारी लेता हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.