हिन्दपीढ़ी इलाके में कोरोना संक्रमित लोगों की शिनाख्त के लिए भेजा गया स्पेशल टीम…

0
5

रिपोर्ट- बिनोद सोनी…

हिन्दपीढ़ी इलाके  में कोरोना संक्रमित लोगों की शिनाख्त के लिए भेजा गया स्पेशल टीम…

हिन्दपीढ़ी इलाके में संक्रमित महिला के संपर्क में कौन-कौन आया, इसका पता लगाएगी टीम.

टीम को रवाना करने से पूर्व उपायुक्त ने टीम को किया संबोधित.

जांच टीम के साथ पर्याप्त संख्या में जिला पुलिस बल और रैफ के जवान रहेंगे साथ.

जांच कराने से इन्कार करने पर पुलिस करेगी कार्रवाई.

घरों के अंदर जाकर जांच करने वाले टीम को दिया गया शुरक्षा कीट.

कोरोना संक्रमित मलेशियन महिला पांच घरों में गई थी.

राँची : रांची जिले के हिन्दपीढ़ी थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मलेशियन महिला की पुष्टि होने के बाद, ईलाके में संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से जुट चुका है। हिन्दपीढ़ी इलाके में बुधवार को सुरक्षा कीट के साथ स्वास्थ्यकर्मियों की कई टीमों को रवाना किया गया, जो संक्रमण से रोकथाम के साथ-साथ साफ-सफाई और संक्रमित महिला के संपर्क में आए लोगो के बारे में पता लगाएगी।

हर परिस्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करेः उपायुक्त, रांची

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी राय महिमापत रे ने रांची समाहरणालय में विभिन्न टीमों को संबोधित किया। उपायुक्त ने कहा कि आप सभी का धन्यवाद कि आप आये, आपका काम बेहद जिम्मेदारी का है। अपनी सुरक्षा के साथ-साथ आप दिए गए दिशा निर्देशों का अच्छी तरह से पालन करें। हर परिस्थिति में शोसल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें। किसी भी संदिग्ध मरीज की पहचान होती है या अगर कोई क्वॉरेंटाइन नहीं हो पा रहा है, तो जिला प्रशासन को फौरन इसकी जानकारी दें, ताकि समय पर आवश्यक कदम उठाया जा सकें।

कोरोना पॉजिटिव पायी गई महिला जिन 5 घरों में रही, उस घर के सभी सदस्यों की होगी जांचः

हिन्दपीढ़ी रवाना हो रही टीम यह पता लगाएगी कि, कोरोना पॉजिटिव पायी गई महिला पिछले 28 दिनों के अंदर जिन 5 घरों में रही, उस दौरान वो किन किन लोगों के संपर्क में आई।  टीम इसके बारे में विस्तार से जानकारी हांसिल करेगी। वायरस का संक्रमण न फैले इसे लेकर हिन्दपीढ़ी के लोगों को जागरूक भी किया जाएगा, साथ ही लोगों को बताया जाएगा कि संक्रमित महिला के संपर्क में आने के बाद, किन्हे क्वॉरेंटाइन करने की जरूरत है।

जांच के दौरान संदिग्ध मिलने पर आईसोलेशन वार्ड भेजा जाएगाः

जिला प्रशासन की ओर से बनाई गई मेडिकल टीम आसपास के इलाकों में भी जाएगी और लोगों की स्क्रीनिंग करेगी। इस टीम के साथ एंबुलेंस भी है। किसी भी संदिग्ध मरीज के मिलने या फिर लोगों द्वारा जानकारी दिए जाने पर टीम उसे एंबुलेंस में लेकर आइसोलेशन वार्ड पहुंचेगी और फिर उसकी जांच कराई जाएगी।

https://youtu.be/_ks9judy7FQ

रांची नगर निगम की टीम, पूरे हिन्दपीढ़ी और आसपास के क्षेत्रों में सेनेटाईज और सफाई का कार्य करेगीः

रांची नगर निगम की टीम हिन्दपीढ़ी और आसपास के इलाकों में साफ-सफाई की कमान संभालेगी। इलाके में सेनेटाइजिंग, फॉगिंग, ब्लीचिंग और बेसिक साफ-सफाई पर नगर निगम की टीम का विशेष ध्यान होगा, ताकि संक्रमण न फैले।

जांच टीम को पूरी सुरक्षा के साथ हिन्दपीढ़ी रवाना किया गयाः

हिंदपीढ़ी और उसके आसपास के इलाकों में लोगों की स्क्रीनिंग करने वाली टीम की सुरक्षा का भी ध्यान रखा गया है। टीम के सदस्य प्रोटेक्टिव केयर का इस्तेमाल करेंगे। इस्तेमाल से पूर्व हेप्टेटो प्रोटेक्टिव केयर का डेमो करके भी मेडिकल टीम के सदस्यों को दिखाया गया। टीम के सदस्यों को जानकारी दी गई कि, इसे कैसे पहनना है, कैसे उतारना है, कैसे डिसइन्फेक्ट करना है और कैसे डिस्पोज करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.