खूंटी जिला, इंदीपीड़ी पंचायत की मुखिया दयामणि मुंडू ग्रामीणों को हर संभव कर रही हैं मदद…

0
4

रिपोर्ट- संजय वर्मा…

रांचीः कोरोना महामारी का असर ना सिर्फ शहरी क्षेत्रों में पड़ा है बल्कि ग्रामीण जनजीवन भी इस महामारी से बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। शहरों में जहां वाहनों के पहिये थम चुके हैं, लोग घरों में दुबके हुए हैं, वहीं एक मात्र कृषि कार्य और दिहाड़ी मजदूरी का काम कर जिविकोपार्जन करने वाले ग्रामीणों के समक्ष भी इन दिनों दाने के लाले पड़े गए हैं।

सोमवार को खूंटी जिला मुरहू प्रखंड, इंदीपीड़ी पंचायत की मुखिया दयामनी मुन्डू ने लीड्स एनजीओ और प्रखंड कार्यालय द्वारा उपलब्ध करवाए गए खाद्य सामाग्री एवं मास्क का वितरण इंदीपीड़ी पंचायत सचिवालय के प्रांगण में किया। इस दौरान खाद्या सामाग्री लेने पहुंचे ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचने के लिए समाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया इसके अलावा लोगों को कोरोना महामारी को फैलने से रोकने, बीमारी के कारन और उससे बचाव हेतू आवश्यक दिशा निर्देश भी मुखिया, दयामणि मुंडू द्वारा दिया गया।

मुखिया दयामणि मुन्डू की अध्यक्षता में स्वास्थ्य सहिया, जल सहिया, ए. एन. एम. व पंचायत पदाधिकारियों की बैठक

जानकारी देते चलें कि दिनांक 20 अप्रैल को मुखिया दयामणि मुन्डू की अध्यक्षता में स्वास्थ्य सहिया, जल सहिया, ए. एन. एम. व पंचायत पदाधिकारियों के साथ कोरोना महामारी से बचाव एवं एहतियातिक सावधानी विषयक परिचर्चा का भी आयोजन किया गया था और दिनांक 17 अप्रैल को भी मुखिया दयामनी मुन्डू की अध्यक्षता में कोरोना महामारी व उससे बचाव तथा बेवजह के अफवाहों से बचने एवं कोई भी अनजान व्यक्ति के गांव में प्रवेश करने पर मारपीट के बजाय सम्मानपूर्वक प्रशासन के सुपूर्द करने हेतु पंचायत के जनप्रतिनिधियों, ग्राम प्रधानों, जल सहिया, राशन डीलरों व पंचायत के प्रबुध्द जनों के साथ बैठक किया जा चुका है। इस बैठक में मुरहू पूर्वी के जिप सदस्य, चन्द्रप्रभात मुंडा, बी.डी.ओ. प्रदीप भगत, सी.ओ. शम्भूराम, थाना प्रभारी एवं उनकी पूरी टीम शामिल हुए थें।

17 अप्रैल को दयामनी मुन्डू की अध्यक्षता में जागरुकता के लिए आयोजित बैठक.

Leave A Reply

Your email address will not be published.